मिनीरूस

और अधिक जानकारी प्राप्त करें

मिशन

फ़ुटबॉल समुदाय और हितधारकों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले नेतृत्व और समर्थन प्रदान करें, जो ऑस्ट्रेलिया में फ़ुटबॉल के समग्र तकनीकी मानक को लगातार बढ़ाता है, सभी के लिए अवसर सुनिश्चित करता है और खेल के लिए जीवन भर समर्थन को बढ़ावा देता है।

नज़र

उच्च गुणवत्ता सेवा प्रदाता के रूप में पहचाने जाने के लिए जो अग्रणी बढ़त पहलों को लागू करने के माध्यम से खेल के सभी स्तरों पर फुटबॉल खिलाड़ियों और कोचों की गुणवत्ता और आनंद में सुधार करता है।
हम कोच विकास के व्यवसाय में क्यों हैं?

हमारा मानना ​​है कि कोचों का सभी खिलाड़ियों के फुटबॉल अनुभवों की गुणवत्ता पर सीधा प्रभाव पड़ सकता है और होना चाहिए, जिससे खेल के प्रति आजीवन प्रेम और जुड़ाव बना रहेगा।

अतीत में कोच शिक्षा की पहचानी गई कमजोरियों में से एक यह थी कि पाठ्यक्रमों की केवल एक धारा उपलब्ध थी, चाहे आप सप्ताह में एक बार शौकिया लोगों की एक सामाजिक टीम को कोचिंग दे रहे हों या किसी स्टेट प्रीमियर लीग टीम के मुख्य कोच।

पर्याप्त दीर्घकालिक सीखने या पर्याप्त कुलीन ऑस्ट्रेलियाई कोचों का उत्पादन करने के लिए पाठ्यक्रम भी बहुत कम थे।

यह स्पष्ट था कि दो रास्तों की आवश्यकता थी, खासकर जब कोई यह स्वीकार करता है कि खिलाड़ियों को आम तौर पर दो धाराओं में विभाजित किया जा सकता है: वे जो भागीदारी के लिए खेलते हैं, और जिन्हें प्रदर्शन खिलाड़ी माना जाता है।

  • इसलिए, टू पाथवे सिस्टम को 2007 में पेश किया गया था:
  • सामुदायिक मार्ग

उन्नत मार्ग
सामुदायिक पाथवे पाठ्यक्रम विशेष रूप से कोचों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं जो भागीदारी खिलाड़ियों की देखभाल करते हैं: पाठ्यक्रम छोटे, आसानी से सुलभ और कम लागत वाले हैं।

समुदाय के संदर्भ में कोच और खिलाड़ी की प्रकृति के कारण, ये पाठ्यक्रम लगभग विशेष रूप से कोचिंग विशेषज्ञता मॉडल के 'प्रशिक्षण' स्तंभ पर केंद्रित हैं।

उन्नत पाथवे पाठ्यक्रम विशेष रूप से उन कोचों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं जो प्रदर्शन खिलाड़ियों के साथ काम करते हैं: पाठ्यक्रम लंबे और बहुत अधिक गहन हैं। पाठ्यक्रम शुल्क दिए गए प्रशिक्षण कार्यक्रम की लंबाई और गुणवत्ता को दर्शाता है। उन्नत संदर्भ में कोच और खिलाड़ी की प्रकृति के कारण, ये पाठ्यक्रम कोचिंग विशेषज्ञता मॉडल के सभी तत्वों को उत्तरोत्तर विकसित करते हैं। एडवांस्ड पाथवे से स्नातक कोचों के पूल हैं जिन्हें फुटबॉल कोच के रूप में पूर्ण और अंशकालिक रोजगार के लिए माना जाना है।

उन्नत पाथवे की शुरुआत के रूप में एक महत्वपूर्ण संस्कृति बदलाव होना पड़ा है: हमें यह स्वीकार करना पड़ा है कि जिस तरह से एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनने में लंबा समय और बहुत प्रयास लगता है, उसमें भी लंबा समय लगता है एक पेशेवर फुटबॉल कोच बनने के लिए समय और बहुत प्रयास।