मिनीरूस

सामुदायिक पाठ्यक्रम और रास्ते

आउटडोर फुटबॉल

मिनीरोस ग्रासरूट्स फुटबॉल सर्टिफिकेट - डिस्कवरी फेज

5-9 साल के खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देने वाले कोचों के लिए
3 घंटे का कोर्स पूरी तरह से व्यावहारिक है और कोच को ऐसे अभ्यास विकसित करने के लिए प्रोत्साहित करता है जो फन पर आधारित हों।
प्राकृतिक विकास यानी फुटबॉल खेलकर सीखने पर जोर दिया जाता है।
कोई कोचिंग नहीं बल्कि फ़न फ़ुटबॉल अभ्यास आयोजित करना खिलाड़ियों को खेल के प्रति प्रेम पैदा करने में मदद करने की कुंजी है।

पाठ्यक्रम का एक अन्य आकर्षण यह है कि प्रशिक्षकों को खेल के बुनियादी नियमों के साथ-साथ पूरी तरह से व्यावहारिक सेटिंग में फुटबॉल संस्कृति के निर्माण के लिए सुझाव और संकेत दिए जाते हैं।

 

कौशल प्रशिक्षण प्रमाणपत्र - कौशल अधिग्रहण चरण

9-13 साल के खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देने वाले कोचों के लिए
कौशल अधिग्रहण चरण में कोच को तकनीकी कौशल की ठोस नींव बनाने पर ध्यान देना चाहिए।

  • पाठ्यक्रम 14 घंटे से अधिक आयोजित किया जाता है, पूरी तरह से व्यावहारिक है और 4 कार्यात्मक खेल कौशल के विकास से संबंधित है:
  • पहला स्पर्श
  • गेंद को मारना
  • गेंद के साथ चल रहा है

1 वी 1

ये चार मुख्य कौशल फुटबॉल के खेल के दौरान किसी भी आउटफील्ड खिलाड़ी के कार्यों का 95% हिस्सा बनाते हैं, यही कारण है कि इन क्रियाओं को बार-बार प्रशिक्षित करना महत्वपूर्ण है ताकि खिलाड़ियों को एक खेल के दौरान उन्हें और अधिक प्रभावी ढंग से प्रदर्शन करने की क्षमता विकसित करने का अवसर मिल सके। .

 

खेल प्रशिक्षण प्रमाणपत्र - खेल प्रशिक्षण चरण

13-17 साल के खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देने वाले कोचों के लिए
खेल प्रशिक्षण चरण में कोच का उद्देश्य प्रशिक्षण के लिए खेल से संबंधित दृष्टिकोण के माध्यम से सामरिक जागरूकता, धारणा और निर्णय लेने का विकास होगा।

पाठ्यक्रम 14 घंटे से अधिक आयोजित किया जाता है, पूरी तरह से व्यावहारिक है और खिलाड़ियों को एफएफए समर्थित '1-4-3-3' फॉर्मेशन का उपयोग करके टीम सेटिंग में कार्यात्मक गेम कौशल लागू करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किए गए प्रशिक्षण सत्र प्रदान करता है।

 

वरिष्ठ कोचिंग प्रमाणपत्र - प्रदर्शन चरण

17 और उससे ऊपर के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने वाले प्रशिक्षकों के लिए
इस चरण में कोच टीम को प्रतिस्पर्धा के माहौल के लिए तैयार करता है जहां जीतना मुख्य उद्देश्य बन जाता है। प्रशिक्षण मैच विश्लेषण के आधार पर फुटबॉल की समस्याओं को हल करने पर केंद्रित है। फ़ुटबॉल कंडीशनिंग भी पाठ्यक्रम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन जाता है

पाठ्यक्रम 14 घंटे से अधिक समय तक चलाया जाता है और फुटबॉल की समस्याओं को हल करने पर मॉडल सत्र प्रदान करके कोच की सहायता करता है।

फुटसल

फुटसल कोचिंग सर्टिफिकेट

13 वर्ष और उससे कम उम्र के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने वाले प्रशिक्षकों के लिए

यह 3 घंटे का कोर्स फुटसल कोचों के उद्देश्य से है जो 13 साल की उम्र तक जूनियर खिलाड़ियों के साथ काम कर रहे हैं। इस कोर्स के दौरान आप खेल के सरल स्वरूपों पर अन्य जानकारी के साथ फुटसल की बुनियादी बातों से निपटने वाले सत्रों का हिस्सा देखेंगे। पाठ्यक्रम गैर-मूल्यांकन किया गया है और सभी व्यावहारिक है, जिससे उम्मीदवार को वास्तविक प्रशिक्षण सत्रों में शामिल होने की अनुमति मिलती है, जो वे चाहते हैं। पाठ्यक्रम अनुभवों को साझा करने के उद्देश्य से समूह चर्चा को शामिल करने को भी प्रोत्साहित करता है।

फुटसल कोचिंग लाइसेंस

13 वर्ष और उससे अधिक उम्र के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने वाले प्रशिक्षकों के लिए

8 घंटे का सामुदायिक फुटसल लाइसेंस कोर्स करते समय एक फुटसल सर्टिफिकेट कोर्स के समान माहौल का अनुभव होगा। यह पूरी तरह से व्यावहारिक है और सीखने के परिणामों में सहायता के लिए समूह चर्चा पर समान ध्यान केंद्रित करता है। स्वाभाविक रूप से पाठ्यक्रम खेल के अधिक सामरिक पहलुओं में तल्लीन करके खेल को अधिक विस्तार से कवर करता है और इसका उद्देश्य 13 वर्ष से अधिक उम्र के खिलाड़ियों के साथ काम करने वाले कोचों के लिए है। इस पाठ्यक्रम को फीफा फुटसल कोचिंग मैनुअल से विकसित किया गया है और उपयोग करने की अनुमति मांगी गई है। उस संसाधन से कुछ अभ्यास।

गोलकीपर प्रशिक्षण

कम्युनिटी गोलकीपर कोचिंग कोर्स

जमीनी स्तर और सामुदायिक स्तर पर सभी उम्र और क्षमताओं के गोलकीपरों को प्रशिक्षण देने वाले प्रशिक्षकों के लिए

सामुदायिक गोलकीपर कोचिंग कोर्स एक 16 घंटे का कोर्स है जो डिस्कवरी चरण से लेकर वरिष्ठों तक खेलने की क्षमता के सभी स्तरों को पूरा करता है और यह गतिविधियों में गोलकीपरों को शामिल करने पर आधारित है जो एक खेल भावना दृष्टिकोण के माध्यम से उनके विकास का समर्थन करते हैं।

पाठ्यक्रम खिलाड़ी केंद्रित है और गोलकीपर सत्रों के वितरण पर आधारित है जो सुरक्षित, सुव्यवस्थित, आनंददायक और प्रतिबिंबित हैं। सामुदायिक गोलकीपर कोचिंग कोर्स के पूरा होने पर प्रतिभागी: गोलकीपरों की प्रशिक्षण आवश्यकताओं की पहचान करने, गोलकीपरों की जरूरतों के लिए उपयुक्त योजना प्रथाओं की पहचान करने, सभी प्रतिभागियों के लिए प्रशिक्षण को समावेशी बनाने के तरीकों की पहचान करने, गोलकीपर कोचिंग के बुनियादी सिद्धांतों को लागू करने, प्रासंगिक, सुरक्षित आचरण करने में सक्षम होंगे। और गोलकीपर सत्रों को शामिल करना, प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए उपयुक्त तरीकों का चयन करना और आत्म-प्रतिबिंब के माध्यम से उनके कोचिंग व्यवहार की प्रभावशीलता को अनुकूलित करना।हमारे फाइंड ए कोर्स पेज पर जाएंयहां